Part time earning/ Full-Time Job के साथ-2 Extra Income करे Share करे Earn करे Meerut Mart साथ

Affiliate marketing ऑनलाइन सेलिंग ट्रिक है. यानि की अगर कोई affiliate marketer किसी कंपनी के प्रोडक्ट को Affiliate लिंक के माध्यम से बेचता है तो उस प्रोडक्ट पर उस एफिलिएट मार्केटर को commission या reward मिलता है ,

Click to Join Meerut Mart Affiliate Program

आप अपनी website, Blog, YouTube channel या फिर Whatsapp facebook, Instagram, twitter अकाउंट की मदद से ऑनलाइन ही उनके प्रोडक्ट एवं सर्विस को बेचने कर पैसे कमा सकते हैं।

Click to Join Meerut Mart Affiliate Program

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके प्रोडक्ट या सर्विस को बेचते है तो आपको उस पर कमीशन मिलता है और वही commission या reward ही आपकी असली कमाई होती है।

Meerut Mart affiliate program से पैसे कैसे कमाए ?

Meerut Mart एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Meerut Mart एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा जिसके लिए आपको सबसे पहले Meerut Mart एफिलिएट प्रोग्राम की वेबसाइट Link पर जाकर रजिस्टर करना होगा और फिर उसके बाद आप अपने अकाउंट से Meerut Mart के प्रोडक्ट की लिंग को जनरेट कर अपनी Website, Blog, Facebook Profile, Facebook Page, Instagram Account पर शेयर करके कमीशन कमा सकते हैं।

Meerut Mart Affiliate Program को ज्वाइन करने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट पर जाएं और वहां जाकर अपना अकाउंट बनाएं

Click to Join Meerut Mart Affiliate Program

सबसे पहले Meerut Mart Affiliate Program कि website को खोले  इसी के साथ आप Meerut Mart affiliate program में join हो जायेंगे .
अब आप अपने Meerut Mart Affiliate account में जाकर  link बना सकते है .

 

Meerut Mart Affiliate Marketing में कितना कमीशन मिलता है ?

एफिलिएट मार्केटिंग की कमीशन उसके प्रोडक्ट एवं सर्विस के सर्विस की कीमत पर निर्भर करती है। अगर आप जिस प्रोडक्ट को बेच रहे हैं उसकी कीमत ज्यादा है तो आपको उस पर ज्यादा कमीशन मिलेगी लेकिन अगर आप जिस प्रोडक्ट या सर्विस को बेच रहे हैं उसकी कीमत कम है तो आपको उस पर कम कमीशन मिलेगी।

अगर हम Product or Service के बीच में कमीशन का अंतर देखें तो कमीशन सबसे ज्यादा Service पर मिलती है Product पर कमीशन बहुत कम मिलती है।

Meerut Mart Affiliate Marketing से कितना कमीशन कमा सकते है ?

एफिलिएट मार्केटिंग से कमीशन कमाने की कोई भी सीमा नहीं है क्योंकि यह काम ही एक ऐसा काम है जिसमें आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट और सर्विसेस को बेचेंगे आपको उतनी ही ज्यादा कमीशन मिलेगी .

इसे हम एक छोटे से उदाहरण से समझते हैं कि मान लीजिए आपकी एक छोटी सी दुकान है जिसमें आप कई सारी कंपनियों के सामान को खरीद कर भेजते हैं. यहां आपको कंपनियों के सामान खरीदने पड़ते हैं उसके बाद आप उन्हें बेचते है और उन प्रोडक्ट को बेचने के बाद आप कुछ पैसे कमाते हैं.

ठीक इसी प्रकार आप Affiliate Marketing में भी दूसरे व्यक्ति के प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन कमाते है . Affiliate Marketing में आप को इस बात का सबसे बड़ा फायदा होता है कि आपको उस व्यक्ति के प्रोडक्ट को पहले खरीदना नहीं पड़ता और न ही आपको उनकी सर्विस इसको पहले खरीदना पड़ता है.

आप बस उनकी Service or Product का प्रमोशन करते हैं और अगर आपके प्रमोशन के द्वारा उनके प्रोडक्ट्स ओर सर्विसेज बिकते हैं तो उस पर आपको कमीशन मिलता है।

जिन लोगों के पास फेसबुक पेज में पांच 5,000 फ्रेंड होते हैं एवं जिन लोगों के पास इंस्टाग्राम अकाउंट पर 5,000 followers होते हैं वह लोग तकरीबन एफिलिएट मार्केटिंग से हर महीने ₹10,000 कमा लेते हैं।

यह एक छोटा सा अमाउंट है अगर आप और मेहनत करते हैं तो आप ₹30,000 महीने से लेकर ₹1,00,000 महीने तक कमा सकते हैं।

Meerut Mart Affiliate Marketing  कैसे काम करता है ?

Start earning money now

Affiliate Marketing का काम ऑनलाइन होता है इसलिए जब आप किसी कंपनी या व्यक्ति के लिए Affiliate Marketing का काम करते हैं तब वे व्यक्ति या कंपनी आपको एक Affiliate Link देती है जिस लिंक की मदद से अगर कोई भी व्यक्ति किसी प्रोडक्ट या सर्विस को खरीदा है.

तब उस कंपनी को पता चल जाता है कि यह किस व्यक्ति की Affiliate Link से Product / Service को खरीदा गया है और उसके बाद वह कंपनी उस ब्यक्ति के अकाउंट में प्रोडक्ट और सभी सर्विस पर तय किया गया कमीशन जमा कर देते हैं।

Affiliate Marketing से पैसे कमाने का तरीका ?

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको Meerut Mart कंपनी के प्रोडक्ट ओर सर्विस को प्रमोट करना होगा अब प्रमोट करने के लिए आपके पास या तो एक वेबसाइट होनी चाहिए या फिर एक ब्लॉग होना चाहिए या फिर एक ही यूट्यूब चैनल होना चाहिए

अगर आपके पास यह नहीं है तो आपकी फेसबुक में 5000 और उससे भी ज्यादा फ्रेंड होने चाहिए या फिर आपके पास एक फेसबुक पेज होना चाहिए जिसमें 5000, 10,000, 20,000 लाइक हों या फिर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में Followers हों .

कहने का मतलब यह है कि आपके पास एक ऑडियंस होनी चाहिए जिसके सामने आप Affiliate Marketing के Product या Service को बेच सको . आपके पास जितनी ज्यादा ऑडियंस होगी आप उतने ही ज्यादा प्रोडक्ट सर्विस को आप बेच पाएंगे और उतना ही ज्यादा Affiliate Commission कमा पाएंगे।

एक उदाहरण की मदद से समझते हैं कि मान लीजिए आपके पास एक फेसबुक अकाउंट है और इसके अलावा कुछ भी नहीं है तो अब आप अपने फेसबुक अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा फ्रेंड को जोड़ने की कोशिश कीजिए मान लेते हैं कि आपके फेसबुक अकाउंट में 5000 फ्रेंड हो चुके हैं.

तब आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर Affiliate Marketing Product या Service की अपनी लिंक को शेयर कर सकते हैं .

मान के चलिए आप Meerut Mart के किसी प्रोडक्ट की Affiliate Marketing कर रहे हैं तब आप उस प्रोडक्ट की लिंक को अपने प्रोफाइल पर शेयर कर सकते हैं और उसमें लिख सकते हैं कि यह प्रोडक्ट इतनी कमीशन पर चल रहा है

 

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye आपको हमारी यह पोस्ट कर अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और उनके साथ मिलकर Affiliate Marketing से पैसे कमाए अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप मैसेज बटन को दबाकर पूछ सकते हैं